बल्ले बल्ले, डियर बाजार| शेयर बाजार की भविष्यवाणी सच साबित हुई | balle balle, dear bajar | share bajar ki bhavishyvani sach sabit Hui

 कल वीकली क्लोजिंग के दिन इंडियन शेयर मार्केट में एक नया इतिहास रचा गया। इस दिन Share Market India में सेंसेक्स ने एक नया कीर्तिमान बना दिया। सेंसेक्स शेयर मार्केट  अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया। कल भारतीय शेयर बाजार के निवेशको और ट्रेडर्स के चेहरे की उसे खुशी देखते ही बनती थी । इंडियन शेयर मार्केट ने निवेशकों को छप्पर फाड़ मुनाफा दिया और निवेशकों के दिल को  गार्डन गार्डन कर दिया। सेंसेक्स मार्केट शेयर बाजार  के निवेशकों की हो गई बल्ले बल्लेेे





Share Market Funda द्वारा की गई शेयर बाजार की भविष्यवाणी सच साबित हुई


हमने अपनी वेबसाइट share market funda द्वारा दिनांक 23.07.2021 को अपने ब्लॉग में लिखा था की शेयर मार्केट में छाए काले बादल छठने में लगे हैं, जल्दी ही सेंसेक्स 55,000 अंकों को छू सकता है। आज हमें यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है की मात्र 21 दिन के अंदर ही वह घड़ी आ गई आ गई जब सेंसेक्स 55,000 अंकों से भी ऊपर पहुंच गया। अपने द्वारा लिखी गई उस पोस्ट का लिंक हम नीचे दे रहेे हैं।


http://www.sharemarketfunda.com/2021/05/share-market-in-hindi-55000.html



indian share market की ताज़ा खबर | share market news





share market today में हम share market news  के माध्यम से आज भारतीय शेयर बाजार की गतिविधियों के बारेेे मेंं विस्तार से बताएंगे। 

शेयर मार्केट इंडिया | share market live chart today

आज भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त जानदार व शानदार तेजी दर्ज की गई। सेंसेक्स आज अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंचा। सेंसेक्स में 593.31अंकों की तेजी दर्ज की गई और दिन के कारोबार की समाप्ति पर सेंसेक्स 55,437.2 अंको पर बंद हुआ। निफ़्टी फिफ्टी में 164.70अंको की बढ़त दिखाई दी और यह 16,529.10 अंको पर बंद हुआ। बैंक निफ़्टी 232.60अंको की तेजी के साथ 36,169.3 अंको पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी मिडकैप हंड्रेड में थोड़ी गिरावट देखी गई और यह 83.90 अंको की गिरावट के साथ 27,600.10अंको पर बंद हुआ।


Share market sensex के आज के टॉप गैनर्स


आज भारतीय शेयर बाजार में कारोबार के दौरान जिन कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी दर्ज की गई उन कंपनियों में प्रमुख कंपनियां निम्न है:

टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज, भारती एयरटेल, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट, लार्सन, कैडिला हेल्थ,  सीमेंस, डाबर इंडिया, एचसीएल, टाटा स्टील, मेट्रोपोलिस, बाटा इंडिया, टोरेंट फार्मा, एचडीएफसी बैंक, अलेमबिक फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्री, वेदांता, बीपीसीएल, कोरोमंडल इंडस्ट्री, एचडीएफसी, आरती इंडस्ट्री आदि।


share market sensex के आज के टॉप लूजर्स


Share market india में आज रिकॉर्ड तेजी के बावजूद जिन कंपनियों के शेयरों के मूल्य में गिरावट दर्ज की गई उन कंपनियों के नाम निम्न है:

अयूरो विंडो फार्मा, वोडाफोन आइडिया, आर ई सी, पेज इंडस्ट्री, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल,  अशोक लीलैंड, अपोलो हॉस्पिटल,  गेल, आदित्य बिरला फाइनेंस, डॉ रेड्डी लैब्स,  सिपला, ब्रिटानिया,  ग्लेनमार्क, फाइजर, सिटी यूनियन बैंक, आईआरसीटीसी, इंडस्लैंड बैंक, पावर फाइनेंस, l&t फाइनेंस, एचडीएफसी एएमसी, कंटेनर कारपोरेशन, पावर ग्रिड, मदर सुमी, नाल्को, एनएमडीसी,  रैमको सीमेंट, एक्साइड इंडस्ट्री,  टॉरेंट फार्मा, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, टाटा पावर, बायोकॉन, सेल, एनटीपीसी, गोदरेज कंज्यूमर, बैंक ऑफ बड़ौदा, बजाज फाइनेंस, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, महानगर गैस, बंधन बैंक, बर्गर पेंट्स,  bhel , coal India, DLF, Hero MotoCorp etc.



world share market की ताजा खबर



आज इंटरनेशनल शेयर मार्केट  में मिला जुला रुख देखा गया।

SGX Nifty: एसजीएक्स निफ़्टी 29.50 अंको की बढ़त के साथ 16,557.50  अंको पर बंद हुआ।


Nasdaq: नैस्डेक 6.64 अंकों की बढ़त के साथ 14,822.90 अंकों पर बंद हुआ


FTSE: एफटीएसई 25.48अंकों की बढ़त के साथ 7,218.71 अंको पर बंद हुआ।


CAC: सी ए सी 13.57 अंको की बढ़त के साथ 6,896.04 अंकों पर बंद हुआ।


DAX: डेक्स 39.93अंकों की बढ़त के साथ 15,977.44 अंकों पर बंद हुआ।


NIKKAI 225: निक्केई 225.    37.87 अंको की गिरावट के साथ 27,977.15अंकों पर बंद हुआ।


STRAITS TIMES: स्ट्रेट्स टाइम्स 17.31 अंको की गिरावट के साथ 3,165.49 अंको पर बंद हुआ।


HANGSANG: हैंग सेंग 126.20अंकों की गिरावट के साथ 26,391.62 अंकों पर बंद हुआ।


TAIWAN WEIGHTED: Taiwan weighted 237.83 अंको की गिरावट के साथ 16,982.11अंकों पर बंद हुआ।


KOSPI: कोस्पी 37.09अंकों की गिरावट के साथ 3,171.29 अंकों पर बंद हुआ।


JAKRATA COMPOSITE:  जकराता कमपोजिट 0.16अंको की गिरावट के साथ 6,139.49अंकों पर बंद हुआ।


SHANGHAI COMPOSIT: शंघाई कंपोजिट 8.44अंकों की गिरावट के साथ अंकों 3,516.30पर बंद हुआ।




share market mein kaam kaise karen | शेयर बाजार में काम कैसे करें



भारतीय शेयर बाजार अब उस मोड़ पर उस जगह आ चुका है जहां पर शेयर बाजार की भविष्यवाणी करना बड़े सेेे बड़े एक्सपर्ट के लिए भी संभव नहीं है। आम निवेशक इस सोच में है की शेयर बाजार से पैसा कैसे कमाये ?

हम Share Market Tips के माध्यम से शेयर बाजार के निवेशको को बताना चाहेंगे की अच्छा निवेशक वही कहलाता है जोकि मौका मिलते ही earn money from share market के रास्ते पर चलकर तुरंत ही प्रॉफिट बुक कर लेता है। यह डियर बाजार निवेशकों को मुनाफा बुक करने का अवसर देता है, मगर कम निवेशक ही मुनाफा बुक कर पाते हैं। fund ka funda समझना बहुत मुश्किल होता है। share bazaar के निवेशकों को अपनी Share market knowledge को update करते रहना चाहिए। तथा इस डियर बाजार में strong shares को खरीदने में प्राथमिकता देनी चाहिए।


शेयर मार्केट में पैसा कैसे लगाये | share market me kam kaise kare




शेयर मार्केट के निवेशकों के लिए अब यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण है। Investors को अब बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है। यहां से Share Market India में निवेेशको और ट्रेडर्स को डियर बाजार  का कोई  भी मोड़ देखनेेे को मिल सकता है। शेयर बाजार में निवेशकों को ट्रेडर्स बिकवाली भी दिखाई पड़ सकती हैै। नए निवेशकों के लिए वर्तमान समय में mutual fund sahi haiइंडियन शेयर मार्केट में निवेश करने के  इच्छुक नए निवेशकों को अपनी पूंजी संभाल कर रखने की जरूरत है। उन्हें शेयर मार्केट में गिरावट आने का इंतजार करना चाहिए और सही समय आने पर ही शेयर बाजार में प्रवेश करना चाहिए। किसी भी निवेशक को अपनेेे समस्त पूंजी एक साथ किसी भी स्टॉक्स में निवेश नहीं करनी चाहिए अपितु उसको अपनी पूंजी sip माध्यम से निवेश करनी चाहिए तथा अपनेे पोर्टफोलियो मैं विविधता रखनी चाहिए।


कोई टिप्पणी नहीं: