ipo latest news today | आईपीओ की ताजा खबर

Indian share market में  इन दिनों आईपीओ का खूब धूम धड़ाका हो रहा हैै। कंपनियां धड़ाधड़ अपने आईपीओ जारी कर रही हैंं। Sensex share market में आईपीओ के लिहाज से वर्तमान समय Share Market India का सुनहरा समय है। पिछले कुछ महीनों में आये कुछ आईपीओ ने अपने निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा दिया है। वर्तमान समय में भी कई कंपनियां आईपीओ जारी करने की लिस्ट में लाइन में लगी है। बहुत जल्दी ही 10 न्यू आईपीओ आने वाले हैं। जिनमें से कुछ तो अत्यंत ही जानदार व शानदार है। जिनका भारतीय शेयर बाजार | इंडियन शेयर मार्केट के निवेशक बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैंं। दलाल पथ पर हैंडसम शेयर बाजार के निवेशक व ट्रेडर्स आने वाले आईपीओ के प्रति काफी आशावान हैैं।



आईपीओ फुल फॉर्म | meaning of IPO

अक्सर बहुत से व्यक्तियों ने आईपीओ का नाम तो सुना होता है मगर वह आईपीओ अर्थ नहीं जानते। आईपीओ का अर्थ initial public offering होता है। आईपीओ के माध्यम से कंपनी निवेशकों को अपनेे कंपनी में हिस्सेदार बनाती है। वह अपने निवेशकों को कंपनी के शेयर जारी करती है। ipo वह प्रक्रिया है जिसमे एक प्राइवेट कम्पनी पब्लिक कंपनी में बदल जाती है ! एक प्राइवेट कंपनी पब्लिक कंपनी तब बनती है जब वह पहली बार अपनी कंपनी के share पब्लिक को बेचती है ! share बेचने का मतलब अपना हिस्सा बेचना होता है !


आईपीओ कैलेंडर 2021 & 2022 | ipo latest news today

आईपीओ के हिसाब से वर्ष 2021 & 2022 सेंसेक्स शेयर बाजार के लिए बहुत ही उम्दा वर्ष रहा। आईपीओ कैलेंडर वर्ष में बहुत सारी कंपनियों ने आईपीओ जारी किए और शेयर मार्केट से काफी उगाही इस पूंजी का इस्तेमाल कंपनियों ने अपनी कंपनी का कर्जा उतारने तथा अपने कारोबार में वृद्धि करने केेे लिए किया। स्टॉक मार्केट के निवेशकों को कई आईपीओ में बड़ा अच्छा फायदा कमाने का अवसर मिला । कुछ आईपीओ में निवेशको को नुकसान भी झेलना पड़ा। ओवरऑल बात करें तो आईपीओ में पैसा कमाने वाले निवेशकों की संख्या अधिक है। स्टॉक मार्केट में लॉन्ग टर्म के लिए अपनी  पूंजी निवेश करने वाले निवेशकों को आईपीओ के फायदे मिलतेे हैं।  विभिन्न कंपनियों द्वारा जो आईपीओ जारी किए जाते हैं उनमें से अच्छी कंपनियों के आईपीओ खरीदने के फायदे निवेशकों को मिलते हैं। 

ipo news latest | आईपीओ की ताजा खबर


सेंसेक्स शेयर मार्किट के निवेशक इस हैंडसम शेयर बाजार के निवेशक अच्छी कम्पनियों के ipo का बहुत बेसब्री से इंतजार करते हैं , इंडियन शेयर मार्केट के निवेशको के लिए आईपीओ के माध्यम से शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए बहुत जल्दी ही नए विकल्प मिलने वाले हैं। डियर बाजार में लगभग 10 नई कंपनियां अपने आईपीओ को बहुत जल्दी ही लांच करने वाली हैं। इन कंपनियों ने जरूरी कागजी प्रक्रिया जैसे सेबी से मंजूरी आदि कर रही हैं तथा जल्दी ही यह आईपीओ निवेशकों के लिए निवेश के लिए उपलब्ध होंगे। नीचे हम उन कंपनियों के नाम दे रहे हैं जिन कंपनियों के आईपीओ निवेशकों को बहुत जल्दी ही आते हुए दिखाई देंगे।

upcoming ipo se


1. Five Star Business Finance

2. Archean Chemical Industries

3. Kaynes Technology

4. Go Digit

5. Bajaj Energy

6.Go Air

7. Oyo

8.Boat

9. Emcure Pharmaceuticals

10.KFin Tech


Recently closed


1. Dcx System

2. Fusion Micro Finance

3. Bikaji Foods International

4.Globel Health


Recently listed IPO

1. Tracxn Technologies

2. Elecronic Mart

3. Harsha Engineers 

4. Tamilnad Mercantile Bank

5. DreamFolks Servicess

6. Shyama SGS Tecnology

7. Aether

8. EMudra

9. Ethos

10. Paradeep Phosphates

11. Delhivery

12. Venues Pipes and Tubes

13. Prudent Corporate Advisory

14. LIC

15. Rainbow Children Medicare

16. Campus Activewear

17. Hariom Pipe

18. Veranda Learning

19. Ruchi Soya (FPO)

20. Uma Exports

21. Vedant Fashions

22. Adani Wilmar

23. AGS Transact Technologies

24. CMS Info Systems

25. Supriya Lifescience

26. HP Adhesives

27. Data Patterns

28. Windlas biotech

29. Rolex rings

30. Zomato

31. Devyani

32. Krishna diagnostics

33. Exxaro tiles

34. India pesticides

35. GR infra project

36. Clean science

37.  Tatva Chintan

38. Dodla dairy

39. KIMS hospitals

40. Sona comstar

41. Glenmark

कोई टिप्पणी नहीं: